रविवार, 31 मार्च 2013

पासवर्ड


पासवर्ड 

मैं पासवर्ड हूँ
अजब अनोखा
मैं हैक होना चाहता हूँ
हैंग होना चाहता हू
खो जाना चाहता हूँ
भुला देना चाहता हूँ अपने आपको
एक बार आजमा कर तो देखो
हां मैं तुम्हारा और केवल तुम्हारा
पासवर्ड हूँ.

और फिर

पिछले कुछ दिनों से
बस एक ही मैसेज
बार बार देखती हूँ
आपका अकाउंट किसी ने खोला था
क्या वो आप थीं ?
जोर डालती हूँ 
दिमाग पर.
याद आने लगता है 
सब कुछ.
स्पैम में चले जाते हैं
मुझे उलझन में
डालने वाले सपने
चुपचाप बिना कुछ कहे.
डिलीट होने लगे हैं.
बुरे सपने 
अपने आप ही.
मैमोरी फुल सी होने लगी है
अच्छे और सुखदाई सपनों की
पर बिना कुछ भी किये
ये सब कैसे...
साफ़ समझ आने लगा है...
हैक हो गया है 
"मेरे सपनों का पासवर्ड"
कहीं वो हैकर 
"तुम" तो नहीं .....

25 टिप्‍पणियां:

  1. हैक हो गया है
    "मेरे सपनों का पासवर्ड"
    कहीं वो हैकर
    "तुम" तो नहीं ....

    बहुत खूब...

    जवाब देंहटाएं
  2. हैक होना भी सुखदायी हो सकता है।
    बहुत खूब।

    जवाब देंहटाएं
  3. वाह क्या लिखा...
    अब हैक होने से कौन डरेगाः)

    जवाब देंहटाएं
  4. हैकिंग का ये रूप मन की सुहाने वाला है..... सुंदर रचना

    जवाब देंहटाएं
  5. बहुत ही सुन्दर और बेहतरीन अभिव्यक्ति,आभार.

    जवाब देंहटाएं
  6. सपनों का पासवर्ड" कहीं वो हैकर "तुम" तो नहीं
    बहुत सुंदर भावों की अभिव्यक्ति,,,,

    RECENT POST: होली की हुडदंग ( भाग -२ )

    जवाब देंहटाएं
  7. मेरे सपनों का पासवर्ड"
    कहीं वो हैकर
    "तुम" तो नहीं ....

    बहुत खूब...

    जवाब देंहटाएं
  8. पासवर्ड से सुरक्षित तो हो जायेंगे, भावनायें भी नहीं आयेंगी तब।

    जवाब देंहटाएं

  9. कल दिनांक 01/04/2013 को आपकी यह पोस्ट http://nayi-purani-halchal.blogspot.in पर लिंक की जा रही हैं.आपकी प्रतिक्रिया का स्वागत है .
    धन्यवाद!

    जवाब देंहटाएं
  10. नये युग में .नई सोच ,और नई रचना के साथ
    नया रिश्ता ...
    मुबारक हो !

    जवाब देंहटाएं
  11. हैक हो गया है
    "मेरे सपनों का पासवर्ड"
    कहीं वो हैकर
    "तुम" तो नहीं ....वाह बहुत सुन्दर भाव

    जवाब देंहटाएं
  12. पासवर्ड के माध्यम से मन की भावनाओं की खूबसूरत अभिव्यक्ति. शानदार...

    जवाब देंहटाएं
  13. वाह-वाह ,क्या हाईटेक कविता है रचना जी .....
    बहुत बढ़िया....

    साभार......

    जवाब देंहटाएं
  14. अच्छी संवेदनशील कविता ,नए शब्द चयन बधाई

    जवाब देंहटाएं
  15. जबरदस्त ... प्रयोगात्मक रचना ...
    बेहतरीन बिम्ब सजाये हैं पासवर्ड के इर्द-गिर्द ...

    जवाब देंहटाएं
  16. मेरे सपनों का पासवर्ड"
    कहीं वो हैकर
    "तुम" तो नहीं ....

    बहुत खूब......ग़ज़ब की कविता ... कोई बार सोचता हूँ इतना अच्छा कैसे लिखा जाता है

    जवाब देंहटाएं
  17. पासवर्ड को लेकर कविता..अभिनव प्रयोग, बधाई!

    जवाब देंहटाएं
  18. नया बिंब ... बेहतरीन अभिव्‍यक्ति
    आभार

    जवाब देंहटाएं
  19. क्या बात है...जज्बातों को बड़े ही सुंदर ढ़ंग से कंप्युटरीकरण कर दिया है आपने....

    जवाब देंहटाएं
  20. सबकी अपनी व्यथा ..पासवर्ड के माध्यम से बहुत बढ़िया सार्थक रचना...

    जवाब देंहटाएं
  21. इस हैकिंग का अपना ही मज़ा है :):) सुंदर रचना

    जवाब देंहटाएं
  22. क्या बात कही आपने हैकिंग का अपना मज़ा और हैक होने का .....

    जवाब देंहटाएं

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...